Satya Darshan

कांग्रेस की खरी खरी, नहीं देगें तीसरे मोर्चे की सरकार को समर्थन

नयी दिल्ली (एसडी) | मई 14, 2019

लोक सभा चुनावों के नतीजे आने से पहले ही तीसरे मोर्चे की सररकार बनाने का सपना देखने वालों को कांग्रेस ने मायूस कर दिया है. पूर्व विदेश मंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सलमान खुर्शीद ने कहा है कि कांग्रेस केंद्र में तीसरे मोर्चे की सरकार को समर्थन नहीं देगी. 

सलमान खुर्शीद ने कहा कि कुछ क्षेत्रीय दलों की दिलचस्पी बीजेपी के मुकाबले कांग्रेस को हराने में अधिक रही है. उन्होंने कहा कि अब यह सब नहीं चलेगा कि क्षेत्रीय दल कांग्रेस पर निशाना साधते रहें और चुनाव परिणाम के बाद समर्थन की उम्मीद करें. खुर्शीद ने किसी पार्टी का नाम लिए बिना कहा कि क्षेत्रीय दलों को सिद्धांत की राजनीति की ओर बढ़ना चाहिए.

पूर्व विदेश मंत्री ने किसी क्षेत्रीय मोर्चे या बीजेपी के सत्ता में आने की संभावना से भी इनकार किया.खुर्शीद ने कहा, ''जो दल हमारे साथ नहीं है उनमें से कुछ सिद्धांत की राजनीति के मामले में काफी कमजोर हैं.'' चुनाव के बाद टीएमसी के कांग्रेस के साथ आने पर खुर्शीद ने कहा कि इसके बारे में तृणमूल कांग्रेस को ही सोचना होगा. उन्होंने कहा, ''उन्हें इस पर सोचना चाहिए.

हमने साथ आने के लिए हर किसी को प्रस्ताव दिया था. हमने पेशकश की, उन्होंने उस पेशकश को स्वीकार नहीं किया, उन्होंने उस पेशकश को ठुकरा दिया. अब सोच-विचार करना उन पर निर्भर है.''खुर्शीद ने आगे कहा, ''यह तथ्य है कि क्षेत्रीय दल या तो यूपीए से जुड़ेंगे या एनडीए से. 

अब इस बारे में फैसला करना, उनके कार्यकर्ताओं, उनके समर्थकों तथा खुद उन पर है. इसके अलावा खुर्शीद ने उम्मीद जताई है बीएसपी, एसपी और टीएमसी नतीजों के बाद भी बीजेपी विरोधी रूख पर कायम रहेंगे. खुर्शीद का मानना है कि सीटों के आधार पर किसी भी तरह से तीसरे मोर्चे की सरकार नहीं बन सकती है.

View More

Search

Search by Date

जनमत

वाराणसी से पीएम मोदी लोस चुनाव 2019 जीतेंगे?

Navigation

Follow us

Mailing list

Copyright 2018. All right reserved