Satya Darshan

अर्धसैनिक बलों के जवानों को देगें शहीद का दर्जा- राहुल गांधी

भोपाल (एसडी) | मई 14, 2019

नीमच : लोकसभा चुनाव के आखिरी दौर में मध्य प्रदेश के मालवा-निमाड़ की 8 सीटों पर वोटिंग होनी है। ऐसे में दोनों ही पार्टियों के बड़े नेताओं की ताबड़तोड़ रैलियां और रोड शो यहां हो रहे हैं। सोमवार को प्रियंका गांधी के इंदौर और उज्जैन में रोड शो के बाद आज राहुल गांधी मालवा के मिशन पर आए। 

सभा में राहुल गांधी ने फिर से मंदसौर गोलीकांड का मुद्दा उठाया। उन्होंने कहा कि यहां किसानों पर गोली चलाई गई। बेरोजगारी के मुद्दे पर भी उन्होंने पीएम मोदी को घेरते हुए कहा कि, पिछले 45 साल में ये ऐसा दौर है, जब सबसे ज्यादा बेरोजगारी है। मोदी इंटरव्यू में आम खाने की बात करते हैं। कुर्ता दिखाते हैं और सूटकेस में जगह बनाने की बात करते हैं। 

राहुल गांधी ने यहां फिर से न्याय योजना की बात की। उन्होंने कहा कि, 25 करोड़ परिवारों को कांग्रेस 6 हजार रुपया महीना देगी। हमने इसे न्याय योजना इसलिए नाम दिया है, क्योंकि जीएसटी, नोटबंदी के जरिए मोदी सरकार ने लोगों के साथ अन्याय हुआ था। उन्होंने कहा कि सबसे पहले मैं अनिल अंबानी की जेब से पैसा निकालूंगा, फिर नीरव मोदी और माल्या से पैसा लूंगा। इनसे लिए पैसे को न्याय योजना में डाला जाएगा। 

राहुल ने कहा कि पुलवामा में सीआरपीएफ के लोग शहीद हुए। लेकिन पीएम मोदी ने नीमच आकर उनकी बात नहीं सुनी। हमने पैरामिलिट्री फोर्स के लोगों से बात की। उन्होंने बताया कि हम शहीद होते हैं, लेकिन हमें शहीद का दर्जा नहीं मिलता है। सारे पैरामिलिट्री फोर्सेस के जवानों को 2019 के चुनाव के बाद शहीद का दर्जा मिलेगा।

राहुल गांधी ने कहा कि, मंदसौर के किसानों पर गोली चली थी। मुझे बुलाया था। मैं आया था। हमने घोषणा पत्र में लिख दिया है। मंदसौर, मध्य प्रदेश और हिंदुस्तान का कोई भी किसान कर्जा न लौटाने के लिए 2019 के चुनाव के बाद कर्जा न लौटाने के लिए जेल में नहीं डाला जाएगा। वहीं उन्होंने किसानों के लिए अलग से बजट पेश करने की बात भी दोहराई। 

उन्होंने कहा कि भारत के इतिहास में ऐसा पहली बार होगा, जब दो बजट पेश होंगे। किसानों के लिए पहले बजट पेश होगा। साल की शुरुआत में मंदसौर के किसानों को बता दिया जाएगा कि इतना पैसा आपके लिए दिया जाएगा। आपके लिए कितना समर्थन मूल्य बढ़ाया जाएगा, इसकी जानकारी दी जाएगी। मौसम की मार से होने वाले नुकसान के लिए कितना मुआवजा मिलेगा, ये पहले ही बता दिया जाएगा।

कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि, हमने अपने घोषणा पत्र में व्यापार शुरू करने के लिए एक बात लिखी है। बिना मंजूरी के युवा अपना व्यापार शुरू कर सकेंगे। तीन साल बाद सरकार से मंजूरी लेना होगी। दस लाख युवाओं को पंचायत में नौकरी देंगे। 

View More

Search

Search by Date

जनमत

वाराणसी से पीएम मोदी लोस चुनाव 2019 जीतेंगे?

Navigation

Follow us

Mailing list

Copyright 2018. All right reserved