Satya Darshan

वाराणसी: चौकीदार चोर नारे का विरोध करनेवाले अधिवक्ता की कांग्रेसियों ने की जमकर पिटाई

वाराणसी (एसडी) | मई 15, 2019

वाराणसी में प्रियंका गांधी के रोड शो से पहले कांग्रेसी कार्यकर्ता गुंडागर्दी करते नजर आये. इस दौरान कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने बीजेपी समर्थक एक वकील की जमकर पिटाई की. प्रियंका गांधी के रोडशो के लिए तैनात पुलिस कर्मियों ने किसी तरह बीजेपी समर्थक को कांग्रेसी कार्यकर्ताओं से बचाया.

बताया जा रहा है कि वाराणसी में प्रियंका के रोड शो से उत्साहित कांग्रेस के कार्यकर्ता बीएचयू गेट पर इक्कठा होकर चौकीदार चोर है के नारे लगा रहे थे. 

इस बीच वहां मौजूद पेशे से वकील बीजेपी समर्थक चंद्रशेखर ने इस पर ऐतराज जताते हुए प्रियंका गांधी को अपशब्द कहे. जिसके बाद वहां मौजूद कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने उसकी पिटाई कर दी. 

हालांकि वहां मौजूद पुलिस कर्मियों ने बीच-बचाव करते हुए मामले को सुलझाया और चंद्रशेखर को किसी गुप्त स्थान पर भेज दिया.

आपको बतादें कि प्रियंका गांधी के रोड शो को लेकर सुबह से ही बीएचयू गेट पर कांग्रेस के कार्यकर्ताओं का जमावड़ा लगना शुरू हो गया था. वहीं शाम को प्रियंका के आने से पहले बांटी जा रही टीशर्ट के लिए कार्यकर्ता छिना-झपटी करते भी नज़र आये.

गौरतलब है कि कांग्रेस ने अजय राय को वाराणसी से पार्टी का उम्मीदवार घोषित किया है. जहां उनका मुकाबला प्रधानमन्त्री नरेन्द्र मोदी से होगा. साल 2014 के लोकसभा चुनाव में अजय राय अपनी जमानत तक नहीं बचा पाए थे.

अजय राय साल 1996 में बीजेपी के टिकट पर वाराणसी की कोलसला विधासनभा सीट से चुनाव लड़ चुके हैं. उन्होंने 9 बार के सीपीआई विधायक उदल को 484 मतों के अंतर से हराया था. तो वहीं 2002 और 2007 का विधानसभा चुनाव भी अजय राय ने बीजेपी के टिकट पर लड़ा और जीते. 

लेकिन जब 2009 में बीजेपी ने अजय राय को वाराणसी लोकसभा सीट से टिकट देने से मना कर दिया तो वे बीजेपी छोड़कर समाजवादी पार्टी में शामिल हो गए. 

2009 के लोकसभा चुनाव में अजय राय ने सपा के टिकट चुनाव लड़ा और तीसरे नंबर पर रहे. इस चुनाव में बीजेपी के कद्दावर नेता मुरली मनोहर जोशी ने जीत दर्ज की थी. तो वहीं अजय राय को महज 1.23 लाख मतों से संतोष करना पड़ा था.

View More

Search

Search by Date

जनमत

वाराणसी से पीएम मोदी लोस चुनाव 2019 जीतेंगे?

Navigation

Follow us

Mailing list

Copyright 2018. All right reserved